Sunday 2 June 2013

Blog Posting Procedure

ब्लाग पोस्टिग की प्रकिया:-
सर्वप्रथम हमें अपनी जीमेल आई डी और पासवर्ड से ब्लाग को ओपन करना होगा। ओपन करने बाद हमारे सामने स्टार्ट पोस्टिग आप्सन मिलेगा और यदि आप पहले पोस्टिग कर चुके हैं। तो पेजव्यू आप्सन पर क्लिक करना होगा। फिर आप न्यू पोस्ट आप्सन पर क्लिक करे। तो आपके सामने इस प्रकार की स्क्रीन दिखाई देगी।
इस स्क्रीन पर आप देख रहे है कि आप को पोस्टिग का टाइटल अर्थात हैडिंग  लिखना है,फिर नीचे दी गई जीमेल की तरह की स्क्रीन में आप्सन पर क्लिक करना हैं। पवलिस पर क्लिक करते ही आपके सामने सेयर गूगल प्लस आप्सन की विन्डो आयेगी उसको षेयर कर दे जिससे आप की पोस्टिग गूगल प्लस सोषल नेटवकिग साइड पर षेयर हो जाऐगी। जिससे लोग आप की पोस्टिग पढ़ पायेगे और आप की इनकम होगी।
पोस्टिग के समय बाये साइड में आपको एक आप्सन मिलेगा टैग के नाम से उस पर क्लिक करके आप गूगल को कीवर्ड दे सकते हैं। अर्थात अपने पोस्टिग से सम्बधित की वर्ड डाल सकते हैं। फिर कोई भी गूगल पर उन की वर्ड को सर्च करेगा तो आपकी दूसरा यह भी याद रखे कि आप की पोस्टिग का टाइटल सोर्ट होना चाहिये ताकि उसे गूगल पर आसानी से सर्च किया जा सके। आप के पोस्टिग का टाइटल ही आप के ब्लाग की पेज रेन्क को बडायेगा इसलिये पोस्टिग का टाइटल सटीक और सोर्ट होना चाहिये। ये था अपने पर ब्लाग पर वेस्ट पोस्टिग का तरीका।
दोस्तो इसी प्रकार मैं आपको अपनी अगली पोस्टिग में गूगल एडसेसन से अपने ब्लाग को जोड़ने की प्रक्रिया से अवगत कराऊंगा कि किस प्रकार आप आसानी से अपने ब्लाग पर गूगल एडसेंस जोड़ सकते हैं।.........................................

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...