Wednesday 15 May 2013

History of the Google adsense

Google adsense ओइंगो, Inc, लॉस एंजिल्स में स्थित एक निजी तौर पर आयोजित की कंपनी, द्वारा 1998 में शुरू किया गया था गिलाड Elbaz और एडम Weissman. ओइंगो शब्द के अर्थ पर आधारित है और कहा जाता है एक अंतर्निहित शब्दकोश पर बनाया गया था कि एक मालिकाना खोज एल्गोरिथ्म विकसित WordNet में शोधकर्ताओं ने पिछले 15 वर्षों में विकसित किया गया था, जो प्रिंसटन विश्वविद्यालय के नेतृत्व में, जॉर्ज मिलर . 
ओइंगो लिए इसका नाम बदल एप्लाइड शब्दार्थ 2001 में,बाद में अप्रैल 2003 में गूगल ने अधिग्रहण कर लिया गया था    गूगल मार्च 2003 में अपने ऐडसेंस कार्यक्रम का शुभारंभ किया और उस वर्ष की जून में इसे सार्वजनिक कर दिया. कुछ विज्ञापनदाता ऐडसेंस से भी बुरा परिणाम सामने शिकायत की कि ऐडवर्ड्स यह एक वेब पेज पर सामग्री के लिए प्रासंगिक रूप से संबंधित विज्ञापनों है कि सेवा की है और उस सामग्री को खोज परिणामों की तुलना में एक उपयोगकर्ता के वाणिज्यिक इच्छाओं से संबंधित होने की संभावना थी, के बाद से. उदाहरण के लिए, फूलों के लिए समर्पित ब्लॉग ब्राउज़िंग किसी किसी को फूलों से संबंधित शब्दों के लिए खोज से फूल आदेश में रुचि कम होने की संभावना थी. नतीजतन, 2004 में गूगल अपने विज्ञापनदाताओं ऐडसेंस नेटवर्क से बाहर निकलने की अनुमति दी.
2005 के शुरू तक ऐडसेंस गूगल के कुल राजस्व का एक अनुमान के अनुसार 15 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है.
2009 में, गूगल ऐडसेंस यह अब "विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए एकाधिक नेटवर्क सक्षम" करने की क्षमता सहित नई सुविधाओं की पेशकश की घोषणा की.
फरवरी 2010 में, गूगल ऐडसेंस अधिक प्रासंगिक विज्ञापन प्रदान करने के लिए प्रासंगिक मिलान में खोज इतिहास का उपयोग करना शुरू कर दिया.


Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...