Monday 1 April 2013

महान लेख लिखने के लिए 6 युक्तियाँ

गूगल ऐडसेंस समाधान दुनिया भर में वेब स्वामी के लाखों लोगों द्वारा प्रयोग किया जाता है. उनमें से कुछ महान सफलता और अच्छी आय है, जबकि दूसरों को केवल कुछ ही डॉलर मिलता है.
यहाँ हम कुछ बुनियादी युक्तियाँ जो मदद करने के लिए गूगल ऐडसेंस के माध्यम से उत्पन्न राजस्व में वृद्धि करने के लिए जाना जाता है का हिस्सा होगा.
सबसे पहले, आप विज्ञापन ब्लॉक प्रारूप है जो सबसे अच्छा अपनी वेब साइट दृश्य शैली सूट का चयन करना चाहिए. अनुभव से पता चलता है कि है कि 336x280 बड़ा आयत, 300x250 मध्यम आयत, और 160x600 चौड़ा स्काईस्क्रैपर सबसे प्रभावी आकार. फिर भी, आप अपने वेब पेज के दृश्य उपस्थिति मन में जब आप ऐडसेंस कोड डालने चाहिए. यदि आप विज्ञापनों के लिए एक छोटी सी जगह है, सबसे अच्छा समाधान कड़ी इकाई स्वरूप होगा.
इसके अलावा, आप अपने विज्ञापनों को ब्लॉक करने के लिए सबसे उपयुक्त रंग पैलेट लेने चाहिए. यदि आप अपने वेब साइट पर एक प्रकाश पृष्ठभूमि है, यह बेहतर है ऐडसेंस बॉक्स के लिए एक समान प्रकाश पैलेट का उपयोग. इसके विपरीत एक विज्ञापन
बॉक्स पैलेट के लिए पसंद अंधेरे पृष्ठभूमि के साथ वेब साइटों के लिए ही अच्छा है. फिर भी, यह बेहतर है के लिए एक रंग है जो पहले से ही अपनी वेब साइट में मौजूद लेने.
यह बेहतर है एक विज्ञापन इकाई है जो दोनों पाठ और चित्र शामिल हैं. इस तरह दोनों प्रदर्शित किया जाएगा और यह एक वेब साइट आगंतुक द्वारा एक विज्ञापन पर एक क्लिक पाने का मौका वृद्धि होगी.
अगले, आप अपने वेब पन्नों पर विज्ञापनों के स्थान पर विचार करना चाहिए.
शायद / आपकी साइट के ऊपर शीर्षक में विज्ञापनों की सबसे अच्छी स्थिति है. बहरहाल, यह अपनी सामग्री की स्थिरता को तोड़ने, तो आप सावधान हो एक ऐसे समाधान का उपयोग करना चाहिए. अन्य अच्छे स्थानों नेविगेशन पट्टी के नीचे सिर्फ पाद लेख के ऊपर और बाएँ मेनू क्षेत्र में हैं. आप हमेशा अपने आप को 'दर्शकों के जूते में डाल दिया जाना चाहिए और उनके नज़रिए से वेब साइट को देखने. यदि विज्ञापनों को ब्लॉक करता है आप असहज महसूस करते हुए वेब साइट ब्राउज़, आप एक अलग स्थिति या स्वरूपण पर विचार करना चाहिए.
इसके अलावा, आप प्रति पृष्ठ विज्ञापन इकाइयों की संख्या को परिभाषित करना चाहिए. इसके बारे में कुछ प्रतिबंध हैं. आप प्रति पृष्ठ तीन विज्ञापन इकाइयों (तीन कड़ी इकाइयों के अलावा और तीन रेफरल इकाइयों में) करने के लिए अनुमति दी जाती है. यदि आप सामग्री की एक बहुत कुछ है, जो आगंतुकों नीचे पृष्ठ स्क्रॉल करने की आवश्यकता है या आप एक मंच या एक ब्लॉग का प्रबंधन के साथ एक वेब साइट है, यह बुद्धिमान है अधिक ऐडसेंस ब्लॉकों डाल. बहरहाल, हमेशा यकीन है कि मुख्य इकाई है जो राजस्व का प्रमुख हिस्सा उत्पन्न होगा पहली बार वेब साइट के स्रोत कोड में भरी हुई है. मामले में आप आश्चर्य है, अगर आप एक पृष्ठ पर 3 से अधिक विज्ञापन इकाइयों जगह केवल 1 3 दिखाई देगा.
कैसे अपने ऐडसेंस ब्लॉकों की दक्षता में सुधार करने पर विस्तृत निर्देश गूगल ऐडसेंस संसाधन अनुभाग में पाया जा सकता है:
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...