Wednesday 16 January 2013

गूगल ऐडसेंस कैसे काम करता है?

गूगल ऐडसेंस एक परेशानी से मुक्त करने के लिए पैसे ऑनलाइन बनाने की है. लेकिन, ऐडसेंस से एक स्थिर आय प्राप्त करने के लिए, तो आप अच्छा यातायात, अच्छी तरह से अनुकूलन और उस से भी अधिक है, यह एक बुनियादी समझ की जरूरत है. मैं यहाँ कैसे गूगल ऐडसेंस काम करता है मेरे निजी समझ साझा कर रहा हूँ, तो आप इसके पीछे असली तथ्य पता प्राप्त कर सकते हैं. यह मेरी निजी समझ और अनुभव पूरी तरह से है.
मैं कुछ ईमेल और ऐडसेंस, मुख्य रूप से कम सीपीसी से कम कमाई के बारे में टिप्पणी मिलता है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे अच्छा यातायात और सीटीआर वे है, लेकिन अंतिम कमाई कम वेतन आयोग की वजह से अभी भी कम है.
आप गूगल ऐडसेंस के पीछे बुनियादी है कि यह कैसे काम करता है के रूप में, इस प्रक्रिया को समझने के लिए, जहां गूगल से पैसा मिलता है, क्यों सीपीसी स्थिर नहीं है और दूसरों को कम यातायात के साथ आप अधिक से अधिक पैसा बना रहे हैं.
गूगल ऐडसेंस गूगल प्रकाशकों और वेबमास्टरों जो अपने वेबसाइटों / ब्लॉग पर विज्ञापन दिखाकर पैसे कमा सकते हैं के लिए विज्ञापन कार्यक्रम है. यह एक पीपीसी (प्रति क्लिक भुगतान) प्रोग्राम है जो आप भुगतान करते हैं जब किसी (वास्तविक पाठक से वास्तविक क्लिक करें!) आप साइट पर विज्ञापनों पर क्लिक करते है. हर क्लिक करें आप भुगतान अलग कितना विशेष विज्ञापनदाता गूगल के लिए दे रही है पर निर्भर हो सकता है.
गूगल ऐडवर्ड्स एक ही गूगल विज्ञापन कार्यक्रम है जो विज्ञापनदाताओं के लिए जो गूगल के माध्यम से विज्ञापित करना चाहते हैं के लिए काम करता है की एक और हिस्सा है. तो, मूलतः Google Adsense अपनी साइट है, है जो विज्ञापनदाताओं से गूगल ऐडवर्ड्स के माध्यम से प्राप्त कर रहे हैं पर विज्ञापन दिखाता है.
मैंने पाया एक बहुत जानकारीपूर्ण infographic गूगल ऐडवर्ड्स की प्रक्रिया से पता चलता है. हालांकि, यह पता चलता है कि कैसे ऐडवर्ड्स काम करता है, लेकिन आप ऐडसेंस के कुछ अच्छे विचारों को भी मिल जाएगा, क्योंकि दोनों सीधे जुड़े हुए हैं.
 अंक मैं सूची से बाहर करने के लिए मूल बातें जो अपने AdSense आय बढ़ाने पर मदद करता है समझ कर सकते हैं कर रहे हैं.
1) आप के लिए एक विषय है जो कई उत्पादों चल रहा है कई कंपनियों द्वारा बेचने के बारे में लिखने की जरूरत है. तो, विज्ञापनदाताओं के बीच प्रतिस्पर्धा अधिक हो जाएगा. इस तथ्य को सीधे सीपीसी को प्रभावित करती है.
अगर मैं 'के बारे में सबसे अच्छा webhosting प्रदाताओं' लिख रहा हूँ, मैं जानता हूँ कि वहाँ बाजार में कंपनियों के बहुत सारे हैं, विशेष रूप से अपने उत्पादों को बेचने के लिए. तो, मैं उच्च प्रतियोगिता है जो अपने ब्लॉग पर उच्च CPC विज्ञापनों का मतलब है की भविष्यवाणी कर रहा हूँ.
यदि आप 'मुफ्त mp3 डाउनलोड' या 'भारतीय कॉलेज परीक्षा परिणाम के बारे में अपने ब्लॉग पर लिख रहे हैं, हाँ, आप अच्छे यातायात प्राप्त करते हैं, लेकिन हो सकता है आप उच्च सीपीसी विज्ञापन नहीं मिलेगा. जरा सोचो! है, जो अमेरिकी या यूरोपीय देश कंपनी बोली लगाने के लिए (गूगल ऐडवर्ड्स अधिक भुगतान) पर 'भारतीय कॉलेज परीक्षा परिणाम' वेबसाइटों? अपने विज्ञापन दिखाने के लिए, जवाब "कोई भी हो जाएगा. यहां तक ​​कि मुझे संदेह है कि भारतीय कॉलेजों AdWords विज्ञापनों पर रुचि हो जाएगा.
विज्ञापनदाताओं के लिए 2) लिखें, कुछ लक्षित आगंतुकों
इस रास्ते में सोचो. आप अधिक पैसे की जरूरत है (उच्च सीपीसी) और विज्ञापनदाताओं को अपने पाठकों को अपने उत्पादों को खरीदने के लिए करना चाहते हैं. अगर मैं एक विज्ञापनदाता हूँ, मैं करने के लिए 2 डॉलर प्रति क्लिक भुगतान करते हैं, अगर मैं एक उत्पाद है जो अपने 10 आगंतुकों (10 क्लिकें) के भीतर $ 60 लाभ कर सकते हैं बेच सकते हैं मन नहीं है. तो, अंत में, अपने शुद्ध लाभ 40 डॉलर ($ 60 - [10 x $ 2]) यह लक्षित आगंतुकों द्वारा ही किया जा सकता है. गूगल केवल तुम मुझे और प्रकाशकों के बारे में परवाह नहीं है, लेकिन यह भी वे अपने विज्ञापनदाताओं के बारे में अधिक चिंतित हैं.
यदि आपकी साइट 100 क्लिकों हो रही है, लेकिन विज्ञापनदाताओं से कोई भी लाभ की उम्मीद हो रही है, तो मुझे यकीन है कि यह अपनी वेबसाइट की गुणवत्ता स्कोर (मैं यह अनुमान लगा रहा हूँ) कम हो जाएगा हूँ. तो, अगली बार ऐडसेंस कम CPC विज्ञापनों को धक्का होगा.
3) आवागमन देश स्थान
यह ऊपर infographic में उल्लेख नहीं किया है, लेकिन मैं यहाँ यह उल्लेख करना चाहता हूँ. विज्ञापनदाताओं के अधिकांश विशिष्ट देशों केवल जहां वे ऑनलाइन उत्पाद बेच सकते हैं पर अधिक बोली. जैसा कि आप जानते हैं, हमारे ऑनलाइन खरीद दर संयुक्त राज्य अमेरिका या यूरोप के देशों या ऑस्ट्रेलिया से पट्टादाता है.
हालांकि आप मूल्यवान खोजशब्दों को लक्षित कर रहे हैं उच्च CPC विज्ञापनों, लेकिन अगर यातायात विशिष्ट देशों नहीं आ रहा है, अंतिम सीपीसी और कमाई कम हो जाएगा.
मेरी दिसंबर 2011 ऐडसेंस कमाई रिपोर्ट को देखो. हालांकि अन्य तीन देशों की तुलना में भारत से पृष्ठ दृश्य दूसरे स्थान पर है, लेकिन सीपीसी और अंतिम कमाई बहुत कम है. सीटीआर सभी देशों में लगभग एक ही है. लेकिन भारत में सीपीसी संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों की तुलना में 6 गुना पट्टादाता है. यह कैसे यातायात देश स्थान महत्वपूर्ण है की एक अच्छा उदाहरण हो सकता है.

Gooogle Ads ense Approval in India. Contact those who want to earn from Gooogle Ads ense. contact us at : 8542910567

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...